बुधवार, 27 जून 2012

बॉलीवुड की यादगार जोडियाँ


100 शानदार वर्ष पूरे करने की कगार पर है हमारा सिनेमा. विभिन्न आयोजनों के माध्यम से हम टटोल रहे हैं इन सौ यादगार वर्षों से कुछ खट्टे मीठे पल. अमूमन हर फिल्म में सबसे प्रमुख दो कलाकार होते हैं, एक   नायक और एक नायिका. रुपहले परदे पर जाने कितने नायक नायिकाओं की जोडियाँ बनी, इनमें से कुछ जोड़ियों को फिल्मकारों ने बार बार कई बार दोहराया, क्योंकि उनकी आपसी केमिस्ट्री, परदे पर उनका रोमांस दर्शकों के मन को रिझाने में कामियाब रहा था. कभी कभी इन जोड़ियों का ओन स्क्रीन प्रेम उनके व्यक्तिगत जीवन में उथल पुथल मचा गया तो कभी इन कलाकारों ने परदे से बाहर एक दूसरे से दूरी बनाये रखने को ही बेहतर समझा. इन यादगार जोड़ियों पर एक पड़ताल है हमारा ये ब्रोडकास्ट. स्क्रिप्ट और प्रतुतिकरण है सजीव सारथी का. सुनिए और अपनी राय हम तक पहुंचायिये.  

1 टिप्पणी:

इन्दु पुरी ने कहा…

:)आई और देखा अमित को हा हा हा सुन रही हूँ. वाह अब तो रोज कुछ कमेन्ट लिखूंगी और अमित के मुंह से अपने नाम को सुनूँगी. जियो जियो धराप्रवाहिता है.आवाज स्पष्ट है उच्चारण शुद्ध है! आरोह अवरोह पर जरा सा और ध्यान दो बाबु! और भी ज्यादा प्रभावशाली बन जायेगा यह कार्यक्रम!
तुने ओ रंगीले कैसा जादू किया........ सुन रही हूँ. कितने दिनों बाद यहाँ रुककर कुछ सुन रही हू, कुछ लिख रही हूँ.एक खुशी और हल्कापन महसूस कर रही हूँ आज. उफ़! अपने ही घर से यह मन कैसे उचट गया? 'नेम-प्लेट ही बदली है इन्दुजी' ने जैसे खोया हुआ कुछ मुझे वापस लौटा दिया. थेंक्स... नही लिखूंगी.काहे लिखूंगी? नही लिखती.बस मेरी मर्जी.
ऐसीच हूँ मैं तो- मूडी :)

The Radio Playback Originals (Click on the covers to reach out the Albums)



Popular Posts सर्वप्रिय रचनाएँ