Saturday, December 29, 2012

वर्ष की अंतिम 'सिने पहेली' में आज 2012 की फ़िल्मों से जुड़ी पहेली


29 दिसम्बर, 2012
सिने-पहेली - 52  में आज 

पहचानिये 2012 के कुछ फ़िल्मी चेहरों को

'रेडियो प्लेबैक इण्डिया' के सभी पाठकों और श्रोताओं को सुजॉय चटर्जी का सप्रेम नमस्कार। 'सिने पहेली' की 50-वीं कड़ी को लेकर जो विवाद/ गतिरोध उत्पन्न हुआ है, यह निर्णय लिया गया था कि प्रतियोगियों के मतदान के द्वारा इस निर्णय तक पहुँचा जाये कि उस एपिसोड को निरस्त कर दोबारा प्रस्तुत किया जाये या नहीं। कुल 12 प्रतियोगियों ने मतदान किया है और आश्चर्यजनक रूप से 6 प्रतियोगियों ने पक्ष में और 6 प्रतियोगियों ने विपक्ष में मतदान किया है। दूसरे शब्दों में मतदान से भी कोई रास्ता हमें नहीं मिल पाया है। अत: हमने यह फ़ैसला लिया है कि 'सिने पहेली-50' को प्रतियोगिता से पूरी तरह से हटा दिया जाये, तथा 41 से लेकर 49-वीं कड़ियों के परिणामों के आधार पर ही पाँचवें सेगमेण्ट के विजेता घोषित किये जायें। तो ये रहे 'सिने पहेली' के पाँचवें सेगमेण्ट के विजेताओं के नाम...


प्रथम स्थान

गौतम केवलिया, बीकानेर 
क्षिति तिवारी, जबलपुर
विजय कुमार व्यास, बीकानेर

द्वितीय स्थान

पंकज मुकेश, बेंगलुरू
प्रकाश गोविंद, लखनऊ

तृतीय स्थान

महेश बसन्तनी, पिट्सबर्ग


पाँचवें सेगमेण्ट का सम्मिलित स्कोरकार्ड इस प्रकार रहा...



पाँचवे सेगमेण्ट की समाप्ति पर 'महाविजेता स्कोरकार्ड' यह रहा...



 सभी विजेताओं और पाँचवें सेगमेण्ट के सभी प्रतिभागियों को बधाई और अगले सेगमेण्ट के लिए शुभकामनायें।


दोस्तों, अब 'सिने पहेली' के सफ़र में आगे बढ़ते हैं। पिछले सप्ताह से हमने कदम रखे हैं 'सिने पहेली' के छठे सेगमेण्ट में। आइए आज इस सेगमेण्ट की दूसरी कड़ी, यानी 'सिने पहेली' की 52-वीं कड़ी में आपसे पूछें साल 2012 की फ़िल्मों से जुड़े सवाल। क्योंकि आज इस साल की अन्तिम 'सिने पहेली' है, इसलिए इससे बेहतर आज की पहेली भला और क्या हो सकती है।


आज की पहेली : 10 चेहरे 2012 के


नीचे हमने 2012 में प्रदर्शित कुछ हिन्दी फ़िल्मों की तस्वीरें दिखा रखे हैं। इनमें से कुछ चेहरों को हमने छुपा दिया है। आपको पहचानने हैं इन छुपे चेहरों को। कुल 10 चेहरे हैं, हर चेहरे के लिए 1 अंक दिये जायेंगे।









जवाब भेजने का तरीका


उपर पूछे गए सवालों के जवाब एक ही ई-मेल में टाइप करके cine.paheli@yahoo.com के पते पर भेजें। 'टिप्पणी' में जवाब कतई न लिखें, वो मान्य नहीं होंगे। ईमेल के सब्जेक्ट लाइन में "Cine Paheli # 52" अवश्य लिखें, और अंत में अपना नाम व स्थान लिखें। आपका ईमेल हमें बृहस्पतिवार 3 जनवरी शाम 5 बजे तक अवश्य मिल जाने चाहिए। इसके बाद प्राप्त होने वाली प्रविष्टियों को शामिल नहीं किया जाएगा।



पिछली पहेली का हल

1. रणवीर सिंह
2. कुणाल कपूर
3. उपेन पटेल
4. दिनो मोरेयो
5. जावेद अली
6. रीतेश देशमुख
7. अर्जुन रामपाल
8. सोनू निगम
9. आतिफ़ असलम
10. कुणाल खेमू


पिछली पहेली का परिणाम

इस बार कुल 6 प्रतियोगियों ने 'सिने पहेली' में भाग लिया। सबसे पहले 100% सही जवाब भेज कर 'सरताज प्रतियोगी' का खिताब जीता है बीकानेर के हमारे नियमित प्रतियोगी विजय कुमार व्यास ने। विजय जी, बहुत बहुत बधाई आपको। और यह रहा विस्तारित परिणाम...



नये प्रतियोगियों का आह्वान

नये प्रतियोगी, जो इस मज़ेदार खेल से जुड़ना चाहते हैं, उनके लिए हम यह बता दें कि अभी भी देर नहीं हुई है। इस प्रतियोगिता के नियम कुछ ऐसे हैं कि किसी भी समय जुड़ने वाले प्रतियोगी के लिए भी पूरा-पूरा मौका है महाविजेता बनने का। अगले सप्ताह से नया सेगमेण्ट शुरू हो रहा है, इसलिए नये खिलाड़ियों का आज हम एक बार फिर आह्वान करते हैं। अपने मित्रों, दफ़्तर के साथी, और रिश्तेदारों को 'सिने पहेली' के बारे में बताएँ और इसमें भाग लेने का परामर्श दें। नियमित रूप से इस प्रतियोगिता में भाग लेकर महाविजेता बनने पर आपके नाम हो सकता है 5000 रुपये का नगद इनाम। 

'सिने पहेली' को और भी ज़्यादा मज़ेदार बनाने के लिए अगर आपके पास भी कोई सुझाव है तो 'सिने पहेली' के ईमेल आइडी पर अवश्य लिखें। आप सब भाग लेते रहिए, इस प्रतियोगिता का आनन्द लेते रहिए, क्योंकि महाविजेता बनने की लड़ाई अभी बहुत लम्बी है। आज के एपिसोड से जुड़ने वाले प्रतियोगियों के लिए भी 100% सम्भावना है महाविजेता बनने का। इसलिए मन लगाकर और नियमित रूप से (बिना किसी एपिसोड को मिस किए) सुलझाते रहिए हमारी सिने-पहेली, करते रहिए यह सिने मंथन, आज के लिए मुझे अनुमति दीजिए, अगले सप्ताह नए साल में फिर मुलाक़ात होगी,  आप सभी के लिए नया साल शुभ हो, इसी आशा के साथ,  नमस्कार। 

5 comments:

Amit said...

सभी विजेताओं को हार्दिक बधाई

Pankaj Mukesh said...

kya taj mahal wali picture 2012 ke kisi movie se li gayi hai???? black and white hone se sambhav nahin lagta!!! kyonki aapne hi kaha hai-नीचे हमने 2012 में प्रदर्शित कुछ हिन्दी फ़िल्मों की तस्वीरें दिखा रखे हैं।

विश्व दीपक said...

जी इसी साल की फिल्म की फोटो है यह..... आप अभिनेता और अभिनेत्रियों पर ध्यान दे, तुरंत हीं मालूम चल जाएगा... .यह फिल्म इस साल बड़ी हीं फेमस रही थी...

Mahendra said...

अल्‍पविराम

Pankaj Mukesh said...

Vishwa deepak ji, dhanyawaad, jawaab mil chuka hai!!!
aapka kahna 100% sahi hai!!!
baki thoda suspence rahne ke liye chhod dete hin..

The Radio Playback Originals (Click on the covers to reach out the Albums)



Popular Posts सर्वप्रिय रचनाएँ